Exclusive Content:

कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और 8 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान


भुवनेश्वर. कांग्रेस ने रविवार को ओडिशा में दो लोकसभा और आठ विधानसभा क्षेत्रों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, पार्टी ने संबलपुर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार बदल दिया है. दुलाल चंद्र प्रधान की जगह अब पूर्व सांसद नागेंद्र प्रधान को उम्मीदवार बनाया गया है.

पार्टी ने पूर्व मंत्री सुरेश महापात्र को कटक लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने बाराबती-कटक विधायक मोहम्मद मोकिम का टिकट काटकर उनकी बेटी सोफिया फिरदौस को मैदान में उतारा है. जलेश्वर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक देबी प्रसाद चंद, बालासोर विधानसभा सीट से मोनालिसा लेंका को टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़ें- आरक्षण पर गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो फैलाने के मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, दर्ज की FIR

कांग्रेस की लिस्ट के अनुसार, बरचना विधानसभा क्षेत्र से अजय सामल, पल्लाहारा से फकीर सामल और जगतसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रतिमा मलिक चुनाव लड़ेंगी.

कांग्रेस ने दो विधानसभा सीटों-बारीपदा और खंडापाड़ा में भी उम्मीदवार बदल दिए हैं. बारीपदा विधानसभा क्षेत्र से बादल हेम्ब्रम की जगह प्रमोद कुमार हेम्ब्रम को टिकट दिया गया है. इसी तरह खंडापाड़ा से मनोज कुमार प्रधान की जगह बैजयंतीमाला मोहंती लड़ेंगी.

कांग्रेस ने ओडिशा में 147 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए अब तक 142 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. पार्टी ने दो विधानसभा सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के लिए छोड़ी हैं.

Tags: Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Odisha Assemble Election



Source link

Latest

Newsletter

Don't miss

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here